Thursday 28 December 2017

लाभ लेने - रणनीति - विदेशी मुद्रा - कालाबाज़ारी


हमारे पास सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा स्केलिंग सिस्टम है जो मुद्रा बाजार से सही मायने में लाभ के लिए सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा स्केलिंग संकेतकों की रणनीति का उपयोग करता है। शीर्ष अधिकार मेनू Bootcamp मेनू चरण 1 1.1 विदेशी मुद्रा आर्मी के बारे में 1.2 क्यों scalping 1.3 नियम स्टेज 2 2.1 TFA स्निपर 2.2 क्या है TFA स्निपर समझाया 2.3 टीएफए स्थापना वीडियो स्टेज 3 3.1 टीएफए Enforcer 3.2 टीएफए Enforcer क्या समझाया 3.3 TFA व्यापार प्रबंधक स्टेज 4 4.1 विदेशी मुद्रा व्यापार योजना 4.2 टीएफए व्यवसाय योजना स्टेज 5 5.1 ट्रेडिंग मनोविज्ञान 5.2 इस पुस्तक की अवस्था पढ़ें 6.1 महत्वपूर्ण मूल बातें 6.2 मूलभूत रणनीति 8211 ईज़ी व्यापार 6.3 मूलभूत रणनीति 8211 एफएफ व्यापार 6.4 इंटरमीडिएट रणनीति 8211 डीज़ व्यापार 6.5 इंटरमीडिएट रणनीति 8211 टीटी ट्रेड 6.6 उन्नत रणनीति 8211 जेटी व्यापार 6.7 उन्नत रणनीति 8211 पीटी व्यापार बूट कैंप परीक्षा मुख्य नेविगेशन फॉरेक्स आर्मी विदेशी मुद्रा व्यापारियों की फौज थी, जो हमारे विश्व स्तर के विदेशी मुद्रा स्केलिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं, हमारे पूर्णकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारियों को पूरी तरह मुक्त होने के सपने को पूरा करने के लिए हमारे पास केवल निशुल्क लाइव ट्रेडिंग रूम जिसके आसपास कोई स्ट्रिंग संलग्न नहीं है बस आओ, हमारे व्यापारियों को विचारों के बाद देखें, समान दिमाग वाले व्यापारियों के साथ चैट करें एक निशुल्क टीएफए स्नाइपर लाइव स्ट्रीमिंग हमारे लाइव फॉरेक्स ट्रेडिंग रूम में हमारे टिफा स्निपर के मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद लें। इससे आपको लाइव होने से पहले टीएफए स्निपर और इसके चमत्कार के साथ परिचित होने में मदद मिलती है। निशुल्क सटीक व्यापार विचार हम व्यापारिक विचारों को कैसे प्राप्त होते हैं, इसके विस्तृत विवरण के साथ-साथ मुफ्त सटीक व्यापारिक विचार प्रदान करते हैं। यह आपको हमारी पद्धति को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है और आपको एक बेहतर व्यापारी बनने में सहायता करता है। स्पष्ट रैंकिंग संरचना बेहतर विचार प्रदान करें और उच्च रैंक प्राप्त करें। आप प्रत्येक सटीक लाभदायक विचार के लिए सम्मानित प्रतिष्ठा अंक के साथ आपके योगदान के लिए तुरन्त मान्यता प्राप्त हैं। कानून और व्यवस्था सभी व्यापारिक विचार यहाँ और रणनीतियों से विकसित किए गए हैं जिन्हें कमांडर ने मंजूरी दी है। किसी को भी यहां अजीब अजीब व्यापारिक विचारों को पोस्ट करने की अनुमति नहीं है और अराजकता का कारण है। हम विदेशी मुद्रा व्यापारियों को पराजित करने के एक सामान्य लक्ष्य के साथ विदेशी मुद्रा व्यापारियों की सेना के रूप में मिलकर काम करते हैं। एक दूसरे के लिए सम्मान हमारी सबसे महत्वपूर्ण मूल्य है फिल गाने प्रशंसापत्र ये मेरे कुछ महीनों के लिए उपयोग करने के बाद TFA स्निपर से दूर ले गए हैं (यह पहले से ही बहुत लंबा है)। TFA स्निपर मेरे दूसरे मॉनिटर पर हर दिन घंटों के लिए बैठा हुआ है क्योंकि मैं अपना सामान्य व्यवसाय करता हूं, और I8217ve ने इसके बारे में कुछ अच्छी चीजों को देखा जो कि बाजार के बारे में I8217ve सीख रहा था। सबसे पहले, टीएफए स्निपर ही वास्तव में कला का एक काम है मैट्रिक्स बनाने के लिए कोडिंग की जटिलता और चार्ट पर यह कैसे दिखाई देता है, हमेशा मुझे आश्चर्य होता है इसकी एक नई तरह की चार्ट बनाने के लगभग समान हैं यह न तो समय आधारित मोमबत्तियाँ (मूल्य एक्स समय) है जिसे हम सभी जानते हैं और न ही यह renko या रेंज बार चार्ट्स (मूल्य एक्स मूल्य) है यह एक ठोस संदर्भ बिंदु का उपयोग करते हुए, जो कि नई (मूल्य एक्स फ़िब) है, यह दूसरी तरह के रूप में पूरी तरह से मूल्य दिखाता है। चाहे इस उपाय के लाभों की खोज हो, हालांकि कुछ लोगों ने पहले ही इसके साथ अच्छी सफलता दिखायी है। यह प्रयोग करना आसान है, समझने में आसान (एक बार सिखाया जाता है) और बाज़ार को देखने के लिए एक ताज़ा तरीका है। अधिकांश प्रणालियों के मुकाबले और विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो मुफ्त में ऑफ़र किए जाते हैं, यह I8217ve के सबसे मजबूत में से एक है। एमटीएफ (एकाधिक समय सीमा) एक अवधारणा है कि हर व्यापारी को विश्लेषण में महत्वपूर्ण होना सिखाया जाता है, और यह निश्चित रूप से इसे ध्यान में रखता है जोन आश्चर्यजनक रूप से सटीक हैं, और जिन ट्रेडों के साथ मैंने किया है वे सबसे अधिक विजेताओं के लिए हैं। सबूतों से पता चलता है कि टीएफए स्निपर सिस्टम एक महान स्काल्पर है शायद इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि टीएफए स्निपर अच्छा कारोबारी समय का पता लगाने के लिए काफी चालाक है, और अमेरिका में एक पूर्णकालिक नौकरी के साथ होने के साथ-साथ मूल रूप से मेरे लिए जागरूक नहीं होने का एक विकल्प जब बाजार होता है। मैं haven8217t प्रणाली के साथ चारों ओर खेलने के लिए आईडी के रूप में ज्यादा के रूप में और मैट्रिक्स की प्रकृति के कारण खेलने में सक्षम है, यह परीक्षण करने के लिए वापस संभव नहीं है। मुझे उम्मीद है कि अगर भविष्य में यूरो और शुरुआती अमेरिकी सत्रों का व्यापार करने में मुझे सक्षम होना चाहिए तो भविष्य में इसे और अधिक उपयोग करने में सक्षम होने की उम्मीद है। मैं नहीं मानता कि टीएफए स्निपर एक खराब व्यापारियों के कैरियर के लिए ग्रील या उद्धारकर्ता है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक सही तरीके से बाजार के बारे में सोचने के लिए सही रास्ते पर मेरी राय में है। Phils प्रशंसापत्र फिल गाने प्रशंसापत्र पढ़ो यह मेरे कुछ महीनों के लिए उपयोग करने के बाद TFA स्निपर से दूर ले (यह पहले से ही है कि लंबे समय तक किया गया है)। TFA स्निपर मेरे दूसरे मॉनिटर पर हर दिन घंटों के लिए बैठा हुआ है क्योंकि मैं अपना सामान्य व्यवसाय करता हूं, और I8217ve ने इसके बारे में कुछ अच्छी चीजों को देखा जो कि बाजार के बारे में I8217ve सीख रहा था। सबसे पहले, टीएफए स्निपर ही वास्तव में कला का एक काम है मैट्रिक्स बनाने के लिए कोडिंग की जटिलता और चार्ट पर यह कैसे दिखाई देता है, हमेशा मुझे आश्चर्य होता है इसकी एक नई तरह की चार्ट बनाने के लगभग समान हैं यह न तो समय आधारित मोमबत्तियाँ (मूल्य एक्स समय) है जिसे हम सभी जानते हैं और न ही यह renko या रेंज बार चार्ट्स (मूल्य एक्स मूल्य) है यह एक ठोस संदर्भ बिंदु का उपयोग करते हुए, जो कि नई (मूल्य एक्स फ़िब) है, यह दूसरी तरह के रूप में पूरी तरह से मूल्य दिखाता है। चाहे इस उपाय के लाभों की खोज हो, हालांकि कुछ लोगों ने पहले ही इसके साथ अच्छी सफलता दिखायी है। इसका उपयोग करना आसान है, समझने में आसान (एक बार सिखाया जाता है) और बाज़ार को देखने के लिए एक ताज़ा तरीका है। अधिकांश प्रणालियों के मुकाबले और विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो मुफ्त में ऑफ़र किए जाते हैं, यह I8217ve के सबसे मजबूत में से एक है। एमटीएफ (एकाधिक समय सीमा) एक अवधारणा है कि हर व्यापारी को विश्लेषण में महत्वपूर्ण होना सिखाया जाता है, और यह निश्चित रूप से इसे ध्यान में रखता है जोन आश्चर्यजनक रूप से सटीक हैं, और जिन ट्रेडों के साथ मैंने किया है वे सबसे अधिक विजेताओं के लिए हैं। सबूतों से पता चलता है कि टीएफए स्निपर सिस्टम एक महान स्काल्पर है शायद इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि टीएफए स्निपर अच्छा कारोबारी समय का पता लगाने के लिए काफी चालाक है, और अमेरिका में एक पूर्णकालिक नौकरी के साथ होने के साथ-साथ मूल रूप से मेरे लिए जागरूक नहीं होने का एक विकल्प जब बाजार होता है। मैं haven8217t प्रणाली के साथ चारों ओर खेलने के लिए आईडी के रूप में ज्यादा के रूप में और मैट्रिक्स की प्रकृति के कारण खेलने में सक्षम है, यह परीक्षण करने के लिए वापस संभव नहीं है। मुझे उम्मीद है कि अगर भविष्य में यूरो और शुरुआती अमेरिकी सत्रों का व्यापार करने में मुझे सक्षम होना चाहिए तो भविष्य में इसे और अधिक उपयोग करने में सक्षम होने की उम्मीद है। मैं नहीं मानता कि टीएफए स्निपर एक खराब व्यापारियों के कैरियर के लिए ग्रील या उद्धारकर्ता है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक सही तरीके से बाजार के बारे में सोचने के लिए सही रास्ते पर मेरी राय में है। Kimmy Ali Khans प्रशंसापत्र Kimmy अली खान Torquay, यूनाइटेड किंगडम मैं कई वर्षों के लिए मुद्रा व्यापार किया गया है और कई प्रणालियों की कोशिश की है और TFA स्निपर सबसे अच्छा उपकरण है कि मैं कभी भी गंभीरता से सबसे अच्छा इस्तेमाल किया है यह ज्यादातर एक काउंटर प्रवृत्ति व्यापार scalping प्रणाली है, लेकिन मैं ट्रेडों से बाहर निकलने के लिए मुझे यह तय करने में मदद के लिए ट्रेडमार्क के साथ ट्रेडों में प्रवेश करने और फिर टीएफए स्निपर उपयोग करने में मेरी मदद करने के लिए यह बहुत उपयोगी पाया है। पाठ्यक्रम के कारोबार खो रहे हैं लेकिन टीएफए स्नाइपर के नियमों से चिपके रहते हुए मैं हमेशा लंबे समय में लाभदायक रहा हूं। नए रंगरूटों के लिए मेरी सलाह है कि नियमों का पालन करें और कुछ भी बदलने की कोशिश न करें, प्रत्येक दिन विदेशी मुद्रा कैलेंडर पर जांच करें और प्रमुख समाचार घोषणाओं के दौरान व्यापार का प्रयास न करें, दैनिक लक्ष्य के लिए लक्ष्य करें और फिर अगले दिन तक व्यापार बंद करें। धन्यवाद कमांडर, आप एक महान काम करते हैं और यह बहुत सराहना की जाती है Kimmys प्रशंसापत्र Kimmy अली खान प्रशंसापत्र पढ़ो Kimmy अली खान Torquay, यूनाइटेड किंगडम मैं कई वर्षों के लिए मुद्रा व्यापार किया गया है और कई प्रणालियों की कोशिश की है और TFA स्निपर सबसे अच्छा उपकरण है कि मैं कभी भी गंभीरता से सबसे गंभीर उपयोग किया है यह ज्यादातर एक काउंटर प्रवृत्ति व्यापार scalping है सिस्टम पर ट्रेडमार्क से बाहर निकलने का फैसला करने में मेरी मदद करने के लिए ट्रेडमार्क के साथ ट्रेडों में प्रवेश करने और फिर टीएफए स्निपर का उपयोग करने में मेरी मदद करने के लिए यह बहुत उपयोगी पाया है। पाठ्यक्रम के कारोबार खो रहे हैं लेकिन टीएफए स्नाइपर के नियमों से चिपके रहते हुए मैं हमेशा लंबे समय में लाभदायक रहा हूं। नए रंगरूटों के लिए मेरी सलाह है कि नियमों का पालन करें और कुछ भी बदलने की कोशिश न करें, प्रत्येक दिन विदेशी मुद्रा कैलेंडर पर जांच करें और प्रमुख समाचार घोषणाओं के दौरान व्यापार का प्रयास न करें, दैनिक लक्ष्य के लिए लक्ष्य करें और फिर अगले दिन तक व्यापार बंद करें। धन्यवाद कमांडर, आप एक महान काम करते हैं और यह बहुत सराहना की जाती है डैनीस का पहला प्रशंसापत्र बीपी में यह पहला पोस्ट है। लेकिन सत्य के शब्दों को बोलते हुए। विदेशी मुद्रा स्निपर सूचक जो कि कमांडर ने मेरे हित में बहुत समय पहले किया था और अंत में मुझे मिल गया और मैंने इसे कुछ घंटों के लिए शुक्रवार को शुरू करना शुरू कर दिया था और स्पष्ट रूप से मैं परिणामों में प्रभावित हुआ था और मुझे ध्यान में लाना था कि मैं एक स्कैपर हूं और मैं हूं एफएक्सडीडी का उपयोग करना (उच्च स्केपर के लिए उच्च फैलता है) वह हमेशा वहां होता है जब मैं उससे पूछना चाहता हूं या उसके किसी भी समर्थन का अनुरोध करना चाहता हूं (ईमेलस्कॉएप) डैनीस प्रथम प्रशंसापत्र डैनीस 1st प्रशंसापत्र पढ़ें यह बीपी में पहला पोस्ट है। लेकिन सत्य के शब्दों को बोलते हुए। विदेशी मुद्रा स्निपर सूचक जो कि कमांडर ने मेरे हित में बहुत समय पहले किया था और अंत में मुझे मिल गया और मैंने इसे कुछ घंटों के लिए शुक्रवार को शुरू करना शुरू कर दिया था और स्पष्ट रूप से मैं परिणामों में प्रभावित हुआ था और मुझे ध्यान में लाना था कि मैं एक स्कैपर हूं और मैं हूं एफएक्सडीडी का उपयोग करना (उच्च स्केपर के लिए उच्च फैलता है) वह हमेशा वहां होता है जब मैं उससे पूछना चाहता हूं या उससे किसी भी समर्थन का अनुरोध करना चाहता हूं (ईमेलस्कीप) टिमोफी ह्यूज प्रशंसापत्र प्रारंभिक चरण से विदेशी मुद्रा सेना के अलावा होने के नाते आज ही ऐसा ही है कि कमांडर ने वेबसाइट और टीएफए स्निपर सूचक दोनों के कोडिंग के साथ एक अद्भुत काम किया है, जिस समय में फॉरेक्स आर्मी में निवेश किया गया है वह सिर्फ अभूतपूर्व है। मैं 5 साल से अधिक समय से विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं और जैसे ही कई ट्रेडर्स ने कई विभिन्न व्यापारिक संकेतक की कोशिश की है, परीक्षण किया, खरीदा और शाप दिया, जब तक मैं टीएफए स्निपर नहीं आया। यह बहुत सरल था (सीखने के बाद कि क्या देखना है) यह त्वरित था और यह काम किया। कोई चार्ट की कोई रेखाचित्र नहीं थी या एक चार्ट पर हजारों संकेतक लोड किए गए, बस टीएफए स्निपर सेट करें, इसे पढ़ें और ट्रेडों में प्रवेश करें कमांडर को व्यापार के मैट्रिक्स तरीके से पेश करने के बाद उसने इसे लिया और कुछ और भी बेहतर बना दिया, यहां तक ​​कि अधिक मजबूत और अधिक लाभदायक और यहां हम आज भी हैं। यह जानना बहुत आसान है कि आपको साइट पर क्या पता होना चाहिए, इसे पढ़ें, प्रविष्टियों को सीखना और इसका सरल अभ्यास करना जैसा कि मुझे सबसे अधिक पसंद है, जिस तरह से विदेशी मुद्रा सेना एक समुदाय बनने के लिए बनाई गई है, जहां हम सभी एक साथ मिलते हैं व्यापार से बात करना और एक दूसरे का समर्थन करना वहाँ अन्य 8220community8221 प्लेटफार्मों बाहर हैं, लेकिन यहां तक ​​कि फॉरेक्स आर्मी से तुलना नहीं है टीएफए स्निपर का उपयोग करके केवल एक दिन में कुछ घंटों का व्यापार करना और यह बहुत अच्छा मुनाफा बनाने के लिए पर्याप्त है और आपको घर से आय बनाने का एक तरीका देता है। अगर कोई विदेशी मुद्रा के लिए नया है या अन्य प्रणालियों के साथ संघर्ष कर रहा है तो कृपया साइट को चैट रूम में शामिल करें और अपने लिए टीएफए स्निपर की जांच करें। टिमोफिस प्रशंसापत्र Timofy Hughes प्रशंसापत्र पढ़ें प्रारंभिक चरण से विदेशी मुद्रा सेना के अलावा होने के नाते और यह देख रहा है कि यह आज के समय में विकसित और परिणत है, बस उड़ाने वाला मनमाना कमांडर ने वेबसाइट और टीएफए स्निपर सूचक दोनों के कोडिंग के साथ एक अद्भुत काम किया है , जिस समय का विदेशी मुद्रा सेना में निवेश किया गया है वह सिर्फ अभूतपूर्व है। मैं 5 साल से अधिक समय से विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं और जैसे ही कई ट्रेडर्स ने कई विभिन्न व्यापारिक संकेतक की कोशिश की है, परीक्षण किया, खरीदा और शाप दिया, जब तक मैं टीएफए स्निपर नहीं आया। यह बहुत सरल था (सीखने के बाद कि क्या देखना है) यह त्वरित था और यह काम किया। कोई चार्ट की कोई रेखाचित्र नहीं थी या एक चार्ट पर हजारों संकेतक लोड किए गए, बस टीएफए स्निपर सेट करें, इसे पढ़ें और ट्रेडों में प्रवेश करें कमांडर को व्यापार के मैट्रिक्स तरीके से पेश करने के बाद उसने इसे लिया और कुछ और भी बेहतर बना दिया, यहां तक ​​कि अधिक मजबूत और अधिक लाभदायक और यहां हम आज भी हैं। यह जानना बहुत आसान है कि आपको साइट पर क्या पता होना चाहिए, इसे पढ़ें, प्रविष्टियों को सीखना और इसका सरल अभ्यास करना जैसा कि मुझे सबसे अधिक पसंद है, जिस तरह से विदेशी मुद्रा सेना एक समुदाय बनने के लिए बनाई गई है, जहां हम सभी एक साथ मिलते हैं व्यापार से बात करना और एक दूसरे का समर्थन करना वहाँ अन्य 8220community8221 प्लेटफार्मों बाहर हैं, लेकिन यहां तक ​​कि फॉरेक्स आर्मी से तुलना नहीं है टीएफए स्निपर का उपयोग करके केवल एक दिन में कुछ घंटों का व्यापार करना और यह बहुत अच्छा मुनाफा बनाने के लिए पर्याप्त है और आपको घर से आय बनाने का एक तरीका देता है। अगर कोई विदेशी मुद्रा के लिए नया है या अन्य प्रणालियों के साथ संघर्ष कर रहा है तो कृपया साइट को चैट रूम में शामिल करें और अपने लिए टीएफए स्निपर की जांच करें। Leszek Mkowskis प्रशंसापत्र Leszek Mkowski पोलैंड TFA स्निपर कई महान सुविधाओं है, और गतिशील उन्नत फिबोनाची mathetmatics एक प्रणाली का मूल है। यह 8217 बहुत सटीकता और यह 8217 सटीकता सिर्फ मुझे हर बार जब मैं व्यापार में प्रवेश करता हूं मुझे आश्चर्य होता है यह विदेशी मुद्रा व्यापार में सफलता का आसान रास्ता नहीं है, लेकिन हमारा समुदाय, फॉरेक्स आर्मी हमेशा आपकी पीठ को प्राप्त करता है। यदि आप परेशानी में हैं, तो हम यहां मदद करने के लिए हैं TFA स्निपर का उपयोग करने से पहले, मैं निरंतरता के साथ वास्तविक समस्या थी प्रणाली का उपयोग करने और रस्सियों को सीखने के कुछ समय बाद, I8217m अधिक से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर रहा है मैं किसी को भी टीएफए स्निपर की सिफारिश कर सकता हूं। सिस्टम वास्तव में सफल और कम सफल व्यापारियों को लगातार मुनाफे पर बढ़त पाने में मदद कर सकता है। यह कुछ ब्लैक बॉक्स सिस्टम नहीं है, जो आपके लिए ट्रेड करता है, इसके बजाय, आप सिस्टम हैं और 8220 विदेशी मुद्रा स्निपर 8221 आपको व्यापार और इसलिए ओवरटाइम के लिए महान अवसर देता है, एक सफल पेशेवर व्यापारी बनें लेस्झेक्स के प्रशस्तिपत्र लेस्झेक मकोवस्किस प्रशंसापत्र लेस्झेक मैकोव्स्की पोलैंड टीएफए स्निपर कई महान सुविधाओं, और गतिशील उन्नत फिबोनाची मातहतमैटिक्स एक प्रणाली का मूल है यह 8217 बहुत सटीकता और यह 8217 सटीकता सिर्फ मुझे हर बार जब मैं व्यापार में प्रवेश करता हूं मुझे आश्चर्य होता है यह विदेशी मुद्रा व्यापार में सफलता का आसान रास्ता नहीं है, लेकिन हमारा समुदाय, फॉरेक्स आर्मी हमेशा आपकी पीठ को प्राप्त करता है। यदि आप परेशानी में हैं, तो हम यहां मदद करने के लिए हैं TFA स्निपर का उपयोग करने से पहले, मैं निरंतरता के साथ वास्तविक समस्या थी प्रणाली का उपयोग करने और रस्सियों को सीखने के कुछ समय बाद, I8217m अधिक से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर रहा है मैं किसी को भी टीएफए स्निपर की सिफारिश कर सकता हूं। सिस्टम वास्तव में सफल और कम सफल व्यापारियों को लगातार मुनाफे पर बढ़त पाने में मदद कर सकता है। यह कुछ ब्लैक बॉक्स सिस्टम नहीं है, जो आपके लिए ट्रेड करता है, इसके बजाय, आप सिस्टम हैं और 8220 विदेशी मुद्रा स्निपर 8221 आपको व्यापार करने और इसलिए ओवरटाइम के लिए महान अवसर देता है, एक सफल पेशेवर व्यापारी मेसन टुटल्स प्रशंसापत्र बनें TFA स्नाइपर सभी के लिए नहीं है यह आपको 30 दिन (सुरक्षित रूप से) में अपने खाते को दोगुना करने की अनुमति नहीं देगा, यह आपके ट्रेडों की गारंटी नहीं देगा। यह क्या करेगी स्लैप ट्रेडों को सही तरीके से लेने के लिए आवश्यक कुछ प्रयासों को हटा दिया गया है, या जैसा मैं उन्हें त्वरित प्रविष्टि एक्स्टीट ट्रेडों को कॉल करना पसंद करता हूं। पहला सवाल जो लोग पूछते हैं कि लाभप्रदता है, लेकिन मैं सबसे पहले सिस्टम की कुछ विशेषताओं का समाधान करूँगा। मेरी व्यक्तिगत पसंदीदा निष्क्रिय चेतावनी प्रणाली है सबसे तेज प्रविष्टि (स्केलिंग) प्रणालियों के लिए आपको अंतहीन बैठने की आवश्यकता होती है, मॉनीटर पर घूरते रहते हैं मैं अपने समय का आनंद लेना पसंद करता हूं, और एक मेज पर बैठे ऐसा करने का तरीका नहीं है। मेरे मोबाइल डिवाइस पर सूचनाएं भेजकर मैं आसानी से देख सकता हूँ कि आदर्श सेटअप कब हो रहा है, तदनुसार योजना बना और ध्वनि व्यापार दर्ज करें। मेरी दूसरी पसंदीदा सुविधा व्यापार प्रबंधक है एक व्यापार में प्रवेश करना मुझे व्यापार प्रबंधक के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, बाकी का ख्याल रखना। स्टॉप लॉज़ से, लाभ लेना और स्केलिंग भी। मैं नई प्रविष्टियों को प्रबंधित करने के अपने 100 प्रयासों को समर्पित करता हूं इसे ध्यान में रखते हुए, यह प्रयोग करने में अविश्वसनीय रूप से आसान है और टीएफए स्निपर के निर्माता ने स्पष्ट रूप से निर्धारित किया है कि कैसे TFA स्निपर को इंस्टॉल, कॉन्फ़िगर और उपयोग करना है बड़ा सवाल है, लाभप्रदता यह जोखिम प्रबंधन पर बहुत अधिक होता है, लेकिन मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि टीएफए स्निपर का आकार बदलने वाला उचित मूल्य एक महत्वपूर्ण उपकरण है जो मैं रोज़ का उपयोग करता हूं। इस सबके साथ, एक महान समुदाय है जो किसी भी प्रश्न का उत्तर देने, विचारों को उछाल, और वास्तव में एक भाईचारे का विकास करने के लिए है। आज मेरा पहला दिन टीएफए स्निपर के साथ काम कर रहा था चूंकि यह केवल 1 दिन था, मैं अपना निर्णय रखूंगा, लेकिन मुझे यह कहने दो कि यह अद्भुत है। यह कुछ नया नहीं कर रहा है हालांकि यह फाइब स्तरों को साजिश करने के लिए आवश्यक प्रयास ले रहा है। आज से मेरे व्यापार ये हैं: मैंने कुछ गूंगा गलतियां कीं, जिससे टेबल पर बहुत कुछ बचा था। लेकिन अभी भी हरे रंग में मैं और अधिक बारीकी से देखता हूं, और एक बाथरूम का ब्रेक लेने के दौरान खुला ट्रेडों को नहीं छोड़ूँगा मेसन प्रशंसापत्र मेसन Tuttles प्रशंसापत्र टीएफए स्निपर सभी के लिए नहीं है यह आपको 30 दिन (सुरक्षित रूप से) में अपने खाते को दोगुना करने की अनुमति नहीं देगा, यह आपके ट्रेडों की गारंटी नहीं देगा। यह क्या करेगी स्लैप ट्रेडों को सही तरीके से लेने के लिए आवश्यक कुछ प्रयासों को हटा दिया गया है, या जैसा मैं उन्हें त्वरित प्रविष्टि एक्स्टीट ट्रेडों को कॉल करना पसंद करता हूं। पहला सवाल जो लोग पूछते हैं कि लाभप्रदता है, लेकिन मैं सबसे पहले सिस्टम की कुछ विशेषताओं को संबोधित करूँगा। मेरी व्यक्तिगत पसंदीदा निष्क्रिय चेतावनी प्रणाली है सबसे तेज प्रविष्टि (स्केलिंग) प्रणालियों के लिए आपको अंतहीन बैठने की आवश्यकता होती है, मॉनीटर पर घूरते रहते हैं मैं अपने समय का आनंद लेना पसंद करता हूं, और एक मेज पर बैठे ऐसा करने का तरीका नहीं है। मेरे मोबाइल डिवाइस पर सूचनाएं भेजकर मैं आसानी से देख सकता हूँ कि आदर्श सेटअप कब हो रहा है, तदनुसार योजना बना और ध्वनि व्यापार दर्ज करें। मेरी दूसरी पसंदीदा सुविधा व्यापार प्रबंधक है एक व्यापार में प्रवेश करना मुझे व्यापार प्रबंधक के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, बाकी का ख्याल रखना। स्टॉप लॉज़ से, लाभ लेना और स्केलिंग भी। मैं नई प्रविष्टियों को प्रबंधित करने के अपने 100 प्रयासों को समर्पित करता हूं इसे ध्यान में रखते हुए, यह प्रयोग करने में अविश्वसनीय रूप से आसान है और टीएफए स्निपर के निर्माता ने स्पष्ट रूप से निर्धारित किया है कि कैसे TFA स्निपर को इंस्टॉल, कॉन्फ़िगर और उपयोग करना है बड़ा सवाल है, लाभप्रदता यह जोखिम प्रबंधन पर बहुत अधिक होता है, लेकिन मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि टीएफए स्निपर का आकार बदलने वाला उचित मूल्य एक महत्वपूर्ण उपकरण है जो मैं रोज़ का उपयोग करता हूं। इस सबके साथ, एक महान समुदाय है जो किसी भी प्रश्न का उत्तर देने, विचारों को उछाल, और वास्तव में एक भाईचारे का विकास करने के लिए है। आज मेरा पहला दिन टीएफए स्निपर के साथ काम कर रहा था चूंकि यह केवल 1 दिन था, मैं अपना निर्णय रखूंगा, लेकिन मुझे यह कहने दो कि यह अद्भुत है। यह कुछ नया नहीं कर रहा है हालांकि यह फाइब स्तरों को साजिश करने के लिए आवश्यक प्रयास ले रहा है। आज से मेरे व्यापार ये हैं: मैंने कुछ गूंगा गलतियां कीं, जिससे टेबल पर बहुत कुछ बचा था। लेकिन अभी भी हरे रंग में मैं अधिक बारीकी से देखता हूं, और बाथरूम ब्रेक लेते समय खुला ट्रेडों को नहीं छोड़ता। कैलकिंग: लघु त्वरित मुनाफा बढ़ा सकते हैं स्क्रैपिंग एक व्यापारिक शैली है, जो कि छोटे मूल्य परिवर्तनों पर लाभ लेने में विशेषज्ञता है। आम तौर पर जल्द ही एक व्यापार दर्ज होने के बाद और लाभदायक बन गया है। इसके लिए एक व्यापारी को एक सख्त बाहर निकलने की रणनीति की आवश्यकता है। क्योंकि एक बड़ा नुकसान कई छोटे लाभों को समाप्त कर सकता है कि व्यापारी को प्राप्त करने के लिए काम किया है। सफल होने के लिए इस रणनीति के लिए सही उपकरण, जैसे कि एक लाइव फीड, एक सीधी पहुंच ब्रोकर और कई ट्रेडों को रखने के लिए सहनशक्ति आवश्यक है। स्केपिंग एक धारणा पर आधारित है कि ज्यादातर शेयर एक आंदोलन के पहले चरण को पूरा करेंगे (एक शेयर एक संक्षिप्त समय के लिए वांछित दिशा में स्थानांतरित होगा, लेकिन जहां से यह अनिश्चित है) कुछ स्टॉक आगे बढ़ेगा और अन्य जारी रहना। एक scalper के रूप में संभव के रूप में कई छोटे लाभ लेने का इरादा रखता है, उन्हें लुप्त हो जाना करने की अनुमति नहीं है। इस तरह के दृष्टिकोण के विपरीत है कि आपके मुनाफे की मानसिकता चलती है, जो दूसरों को रिवर्स करने के दौरान जीतने वाले ट्रेडों के आकार में वृद्धि करके सकारात्मक कारोबारी परिणाम को अनुकूलित करने का प्रयास करता है। Scalping विजेताओं की संख्या में वृद्धि और जीत के आकार का त्याग करके परिणाम प्राप्त करता है यह किसी असाधारण नहीं है कि लंबे समय तक किसी भी तरह का परिणाम हासिल करने के लिए केवल आधे या इससे भी कम समय तक जीतने के लिए सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए एक ट्रेडर का नुकसान होता है। हालांकि, एक सफल मूसलधारक के मुकाबले नुकसान का लगभग बराबर या थोड़ी अधिक बड़ा रखते हुए व्यापार को जीतने के लिए खोने के कारोबार का ज्यादा ऊंचा अनुपात होगा। स्क्रैपिंग का मुख्य परिसर हैं: कम जोखिम जोखिम जोखिम बाजार के लिए एक संक्षिप्त जोखिम एक प्रतिकूल घटना में चलने की संभावना को कम करता है। छोटी चालें आपूर्ति के लिए एक बड़ा असंतुलन प्राप्त करने में आसान होती है और बड़ी कीमतों में बदलावों की जरुरत करने की आवश्यकता होती है। एक स्टॉक के लिए 1 सेंट की तुलना में 10 सेंट का चलन करना आसान होता है। अपेक्षाकृत शांत बाजारों के दौरान छोटे कदम बहुत बड़े होते हैं, जो कि बहुत छोटे आंदोलनों का उपयोग कर सकते हैं। स्क्रैपिंग को व्यापार की प्राथमिक या अनुपूरक शैली के रूप में अपनाया जा सकता है। प्राथमिक शैली एक शुद्ध scalper एक दिन में कई ट्रेडों कर देगा। पांच और 10 से सैकड़ों के बीच एक स्कैपर मुख्य रूप से एक मिनट के चार्ट का उपयोग करता है क्योंकि समय सीमा छोटा है और उसे सेटअप की ज़रूरत है क्योंकि वे यथासंभव वास्तविक समय के करीब आते हैं। इस प्रकार के व्यापार के लिए बोली सिस्टम नास्डैक लेवल II, कुल वीज और टाइम्स और सेल्स आवश्यक उपकरण हैं। ऑर्डर के स्वचालित तत्काल निष्पादन एक स्कैपर के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए सीधे-एक्सेस ब्रोकर पसंद का पसंदीदा हथियार है। अन्य समय के पूरक स्टाइल ट्रेडर्स कई तरीकों से एक पूरक दृष्टिकोण के रूप में स्केलिंग का उपयोग कर सकते हैं। इसका सबसे स्पष्ट तरीका इसका उपयोग करना है जब बाजार में तड़का होता है या एक संकीर्ण सीमा में बंद होता है। जब लंबे समय सीमा में कोई रुझान नहीं होता है, तो थोड़ी सी समय सीमा पर जाने से दृश्यमान और शोषण के रुझान दिखाई दे सकते हैं जो खोपड़ी के लिए एक व्यापारी का नेतृत्व कर सकते हैं अधिक समय सीमा के ट्रेडों को स्केलिंग जोड़ने का एक और तरीका तथाकथित छतरी अवधारणा के माध्यम से है। इस दृष्टिकोण से एक व्यापारी अपने मूल्य के आधार को सुधारने और लाभ को अधिकतम करने की अनुमति देता है। छाता ट्रेडों को निम्नलिखित तरीके से किया जाता है: एक व्यापारी लंबी अवधि के व्यापार के लिए एक स्थिति शुरू करता है। हालांकि मुख्य व्यापार विकसित होता है, एक व्यापारी मुख्य व्यापार की दिशा में एक छोटे समय सीमा में नए सेटअप की पहचान करता है, स्केलिंग के सिद्धांतों के द्वारा उन्हें प्रवेश और बाहर करता है। व्यावहारिक रूप से किसी विशेष व्यवस्था के आधार पर किसी भी व्यापार प्रणाली को स्केलिंग के प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस संबंध में, स्केलिंग को जोखिम प्रबंधन की एक तरह की विधि के रूप में देखा जा सकता है। असल में, किसी भी व्यापार को 1: 1 जोखिम वाले अनुपात के पास लाभ लेने के द्वारा खोपड़ी में बदल सकता है। इसका मतलब यह है कि लिया लाभ के आकार सेटअप द्वारा निर्धारित स्टॉप के आकार के बराबर है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यापारी 19. या 1 9 में प्रारंभिक रोक के साथ 20 में एक खोपड़ी व्यापार के लिए अपनी स्थिति में प्रवेश करता है, तो जोखिम 10 सेंट है। इसका मतलब है कि 1: 1 जोखिम अनुपात 20.10 पर पहुंच जाएगा। स्क्रैप ट्रेडों को दोनों लंबे और छोटे पक्षों पर क्रियान्वित किया जा सकता है। वे ब्रेकआउट या रेंज-बाउंड ट्रेडिंग में किए जा सकते हैं। कई पारंपरिक चार्ट संरचनाएं जैसे कि एक कप और हैंडल या त्रिकोण स्केलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है तकनीकी संकेतकों के बारे में भी यही कहा जा सकता है, यदि कोई व्यापारी उन पर निर्णय लेता है। स्केलिंग के तीन प्रकार स्केलिंग के पहले प्रकार को बाजार बनाने के रूप में जाना जाता है, जिससे एक स्केल्पर एक बोली पोस्ट करने और एक विशिष्ट स्टॉक के लिए एक ऑफ़र के प्रसार के द्वारा प्रसारित करने की कोशिश करता है। जाहिर है, यह रणनीति केवल ज्यादातर स्थिर स्टॉक पर ही सफल हो सकती है जो बिना किसी वास्तविक कीमत परिवर्तन के बड़े वॉल्यूम का व्यापार करते हैं। इस प्रकार की स्केलिंग सफलतापूर्वक करने के लिए बेहद मुश्किल है क्योंकि व्यापारियों को बोली और ऑफर दोनों के शेयरों के लिए बाजार निर्माताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहिए। इसके अलावा, लाभ इतना छोटा है कि व्यापारियों की स्थिति के खिलाफ किसी भी शेयर आंदोलन ने अपने मूल लाभ लक्ष्य से अधिक नुकसान की वारंट की है। अन्य दो शैलियों अधिक परंपरागत दृष्टिकोण पर आधारित हैं और एक चलती स्टॉक की आवश्यकता होती है जहां कीमतें तेजी से बदल जाती हैं। इन दो शैलियों को भी एक ठोस रणनीति और आंदोलन को पढ़ने की विधि की आवश्यकता होती है। दूसरे प्रकार के स्क्रैपिंग को बहुत बड़ी मात्रा में शेयरों की खरीद के द्वारा किया जाता है जो कि बहुत ही कम मूल्य आंदोलन पर लाभ के लिए बेचा जाता है। इस शैली का एक व्यापारी कई हजार शेयरों के लिए पदों में प्रवेश करेगा और एक छोटे से कदम की प्रतीक्षा करेगा, जो आमतौर पर सेंट में मापा जाता है। ऐसे दृष्टिकोण के लिए अत्यधिक तरल स्टॉक की आवश्यकता होती है जो आसानी से 3,000 से 10,000 शेयरों में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अनुमति देती है। तीसरे प्रकार के स्केलिंग ट्रेडिंग के पारंपरिक तरीकों के सबसे निकटतम हैं। एक व्यापारी अपने सिस्टम से किसी भी सेटअप या सिग्नल पर शेयरों की मात्रा में प्रवेश करता है, और जैसा कि पहले बताया गया है, गणना की गई गणना 1: 1 जोखिम वाले अनुपात के निकट पहली निकास संकेत उत्पन्न होने पर स्थिति को बंद कर देता है। बॉटम लाइन स्क्रैपिंग व्यापारियों के लिए बहुत लाभदायक हो सकता है जो इसे एक प्राथमिक रणनीति के रूप में इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं या यहां तक ​​कि जो भी इसे अन्य प्रकार के व्यापार के पूरक के लिए उपयोग करते हैं। सख्त निकास रणनीति का पालन करना, छोटे लाभों को बड़े लाभ में बनाने की कुंजी है। बाजार की छानबीन की छोटी मात्रा और छोटी चाल की आवृत्ति महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जो इस कारण कई व्यापारियों के बीच यह रणनीति लोकप्रिय है।

No comments:

Post a Comment